ताजमहल में बम रखे जाने की सूचना से मचा हड़कंप…..

गुरुवार सुबह उस समय ताजमहल और उसके आसपास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया जब पुलिस अधिकारियों को ताजमहल में बम रखे जाने की सूचना मिली। भारी संख्या में पुलिस बल सीआईएसएफ और पुलिस के बड़े अधिकारी ताजमहल पहुँच गए। ताजमहल के दोनों गेट बंद कर पर्यटकों की तलाशी लेकर बाहर निकाला गया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस बीच पर्यटकों में असमंजस की स्थिति देखने को मिली लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसे मॉक ड्रिल की बात कह कर स्थिति को संभाला।

जानकारी के मुताबिक किसी अज्ञात व्यक्ति ने ताजमहल में विस्फोटक होने की सूचना 112 पर दी थी। जिस पर सीआईएसएफ, सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गई। सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच गई। पूरे परिसर को खाली कराने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन जांच में कुछ भी सामने नहीं आया जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली और ताजमहल को दोबारा पर्यटकों के लिए खोल दिया गया।

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी का अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन जानकारी के मुताबिक डायल 112 नंबर पर यह कॉल फिरोजाबाद से आई थी। जिस व्यक्ति ने कॉल कर ताजमहल में बम विस्फोट होने की बात कही थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Share this News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *