अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आगरा रेल मंडल द्वारा हुआ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन…

दिनांक-08-03-2022 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर आगरा रेलवे मंडल द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस वर्ष की थीम “एक स्थाई कल के लिए आज लैंगिक समानता जरूरी” को ध्यान में रखते हुए आगरा मंडल के समस्त विभागों के शाखाधिकारियों व कर्मचारीगणों के साथ मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय प्रांगण से रेल सुरक्षा बल आगरा छावनी में नवनिर्मित महिला बैरक तक रैली का संचालन किया गया।

इसके अतिरिक्त आगरा मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर महिला यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139, मेरी सहेली’ अभियान एवं ट्रेनों में विभिन्न ऑन बोर्ड कर्मियों के पास, F.I.R. फॉर्म की उपलब्धता के बारे में जागरूक करते हुए उपस्थित महिला यात्रियों को पुष्प भेंट करते हुए जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर महानिदेशक रेल सुरक्षा बल द्वारा भी सभी बल सदस्यों के लिए एक प्रेरक संदेश प्रेषित किया गया, तथा आगरा मण्डल के प्रमुख स्टेशन पर महिला सशक्तीकरण विषय पर वीडियो का प्रसारण भी किया गया | उत्तर मध्य रेलवे अपने महिला यात्रियों के लिए विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ महिलाओं को सशक्त बनाने में अग्रणी रहा है।
इस अवसर पर वरि मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक अमन वर्मा, वरिo मण्डल कार्मिक अधिकारी मानसी वर्मा,  वरि मण्डल सुरक्षा आयुक्त पी के पंडा, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक प्रशस्ति श्रीवास्तव, मण्डल कार्मिक अधिकारी के एल जायसवाल एवं अन्य अधिकारी व महिला कर्मचारी उपस्थित रहे |

Share this News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *