किसी भी वक्त हो सकता है चुनावी तारीखों का ऐलान..

कोविड और ओमिक्रॉन संक्रमण पर स्वास्थ्य मंत्रालय से गुरुवार को इनपुट मिलने के बाद निर्वाचन आयोग किसी भी समय अब पांच राज्यों में चुनावी कार्यक्रम का ऐलान कर सकता है। कल या फिर आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही चुनावी तारीखों का ऐलान संभव है। कहा जा रहा है कि यूपी में 6 से 8 चरणों में चुनाव करवाया जा सकता है। वहीं पंजाब में चुनाव तीन चरण में हो सकते हैं। वहीं मणिपुर में दो और गोवा और उत्तराखंड में एक ही चरण में मतदान करवाए जा सकते हैं ।

जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग में पांचों चुनावी राज्यों में कोविड संक्रमण और टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर इनपुट इकट्ठा किए गए थे। अब उस मीटिंग के बाद ही कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग ने सबकुछ तय कर लिया है। और किसी भी वक्त चुनावी तारीखों का ऐलान संभव है।

वैसे यूपी में 2017 में भी आठ चरणों में चुनाव हुआ था, इस बार भी आयोग इतने ही चरणों में चुनाव करवा सकता है। कोरोना संकट के बीच कई तरह की तैयारी की जा रही है। ज्यादा बूथ बनाए जा रहे हैं और हर सेंटर पर कोरोना बचाव के लिए जरूरी उपकरण उपलब्ध करवाए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

Share this News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *