माँ गायत्री बैडमिन्टन प्रीमियर लीग- 4 का हुआ शानदार शुभारंभ…

माँ गायत्री बैडमिंटन एकेडमी में माँ गायत्री बैडमिंटन प्रीमियर लीग, सीजन 4  का रविवार को  शानदार उद्घाटन हुआ। उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि बीना लावानिया (सह संयोजक, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान, भाजपा) व विशिष्ट अतिथि विनोद सीतलानी (अध्यक्ष, बैडमिंटन संघ, आगरा) ने माँ गायत्री के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर के इस लीग की शुरुआत की। इस अवसर पर दोनों ने एक मित्रवत मैच भी खेला।

मुख्य अतिथी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसे आयोजन से निश्चित ही प्रतिभागियों को लाभ मिलता है एवं अपने गेम को सुधारने एवं निखारने का मौका मिलता है। ऐसे आयोजन समय-समय पर एवं सभी खेलो में होते रहने चाहिए। इसके बाद खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उसके बाद टॉस कर लीग की अधिकारीक शुरुआत कराई।

कल हुए मुकाबले में पहली टाई में एम एल टी सी ब्लास्टर्स के ब्योमेश, दिव्यांशी, हिमांशु, आशीष एवं सैन्ट्रोनिक्स मास्टर्स की जया और आशी ने अपने अपने मैच जीते। जूनियर की इस पहली टाई में एम एल टी सी ब्लास्टर्स के कुल 14 अंक और सैन्ट्रोनिक्स मास्टर्स के 07 अंक बने।

जूनियर की दूसरी टाई में आर एस वारियर्स और स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के बीच मुकाबला हुआ, जिसमे आर एस वारियर्स के कनिष्क, कार्तिक, अंकुर, तेजस्व, वंदना एवं स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के अश्विन और राधिका ने अपने अपने मैच जीते।
इस टाई में आर एस वारियर्स के 14 अंक स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के 7 अंक मिले।

जुनियर की तीसरी टाई मे सी एस स्मैशर्स और एम एल टी सी ब्लास्टर्स के मैच हुए। जिसमे सी एस स्मैशर्स के रिया, राघव, परितोष और एम एल टी सी ब्लास्टर्स के डेविड दास, दिव्यांशी ब्योमेश और लावन्या ने अपने अपने मैच जीते। इस टाई में सी एस स्मैशर्स को कुल 10 और एल टी सी ब्लास्टर्स को 11 अंक मिले।

सीनियर के मैच में पहली टाई स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स और सी एस स्मैशर्स के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें ओपेन डबल्स फर्स्ट में सी एस स्मैशर्स के गजेंद्र व सी एस चौहान की जोड़ी ने स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के विपिन व कृष्णकांत की जोड़ी को 15-11, 06-15, 15-11 से हराया।

दूसरी टाई लकी डबल्स में भी सी एस स्मैशर्स के सुमित व यश की जोड़ी ने स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के अक्षत व मनीष मौर्या की जोड़ी को 07-15, 15-09, 15-09 से हराया। तीसरे मैच सिंगल्स में स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के पंकज ने सी एस स्मैशर्स के शुभम को बोनस अंक लेते हुए 15-05, 15-07, 15-05 से हराया एवं महत्वपूर्ण 4 अंक अपनी टीम के लिए हासिल किए।

चौथे मैच 50+ में सी एस स्मैशर्स के तुषार व गजेंद्र की जोड़ी ने स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के विपिन व निर्दोष की जोड़ी को 15-07, 15-07, 12-15 से हरा कर बोनस अंक के साथ मैच जीत लिया।

यहाँ तक दोनों टीमों के अंक 7-7 से बराबर हो गए थे लेकिन पाँचवे निर्णायक मैच ओपन डबल्स सेकंड में सी एस स्मैशर्स के अजय व सुमित की जोड़ी ने जबरदस्त मुकाबले में स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स के अक्षत व एम पी भल्ला की जोड़ी को 15-14, 15-11, 15-14 से हरा कर सी एस स्मैशर्स के 10 अंक कर दिए। इस तरह यह टाई सी एस स्मैशर्स ने स्मार्टकीड़ा मॉन्स्टर्स को 10-07 के अंक सर हरा कर जीत लिया।

निर्णायक मंडल में चीफ रेफरी एम पी भल्ला, संतोष तिवारी, निखिल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
इस अवसर पर एकेडमी के संस्थापक बृज बल्लभ सारस्वत, भारत सारस्वत, राजेश शर्मा, दीपक बिंद्रा, मुकेश शर्मा, सत्येंद्र त्यागी इत्यादि मौजूद रहे।

Share this News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *